Air India की फ्लाईट में अब मिलेगा ये खाना, ये हे मेन्यु

भारत की अग्रणी एयरलाइन और स्टार अलायन्स सदस्य एयर इंडिया ने अपने डोमेस्टिक यात्रियों के लिए 1 अक्टूबर से एक विशेष तौर पर बनाया गया मेन्यू प्रस्तुत किया है जो फेस्टिव सीज़न के अनुरूप है। एयर इंडिया के नए इन-फ्लाइट मेन्यू में कई प्रकार के गोरमे मील्स, ट्रेंडी ऐपेटाइज़र और लज़ीज़ मिष्ठान्नों को शामिल किया गया है। भारत की स्थानीय खाद्य परंपरा का स्पष्ट प्रभाव इस मेन्यू पर देखा जा सकता है। आज के दौर में यात्रियों की वैश्विक पसंद और स्वाद को तृप्त करने के लिए दुनिया भर की रसोइयों और स्ट्रीट फूड्स से हर क्षेत्र की विशेषताओं को उत्कृष्ट तरीके प्रस्तुत किया गया है। साथ ही साथ रसोई से लेकर ट्रे-टेबल तक पूरी यात्रा में इन सभी व्यंजनों की स्वच्छता और उनसे स्वास्थ्य से मिलने वाले लाभों पर अत्यधिक ध्यान दिया जाएगा। www.airindia.in पर बुकिंग के समय एयर इंडिया के ग्राहक अपने पसंदीदा मील चॉइस चुन सकते हैं।

नए मेनू में स्वादिष्ट, शानदार गर्म भोजन, अनूठे मिष्टान्न, और ताज़ा जूस और स्मूदी सहित ताज़ा पेय पदार्थों की विस्तृत श्रेणी शामिल है। हर भोजन को स्वच्छता और गुणवत्ता के उच्चतम मानकों के अनुसार तैयार किया जाता है। एयर इंडिया के साथ यात्रा के दौरान, बिज़नेस क्लास के यात्री बटररी और परतदार क्रोसेंट, शुगर-फ्री डार्क चॉकलेट, ओटमील मफिन, चीज़ और चिव्स के साथ ट्रफल ऑयल स्क्रैम्बल्ड एग, मस्टर्ड क्रीम कोटेड चिकन सॉसेज आदि के साथ-साथ भारतीय व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं। नाश्ते में आलू परांठा, मेदु वड़ा और पोड़ी इडली, लंच में फिश करी, चिकन चेट्टीनाड, पोटैटो पोडिमास आदि शामिल हैं। हाई-टी के लिए इस एयरलाइन में चिकन 65, ग्रिल्ड स्लाईस्ड पेस्टो चिकन सैंडविच, मुंबई बटाटा वड़ा यह व्यंजन मिलेंगे।

इकोनॉमी क्लास के यात्रियों के लिए नाश्ते में पनीर मशरूम ऑमलेट, सूखे जीरा आलू वेजेज, गार्लिक टॉस्ड पालक और कॉर्न, उसके बाद दोपहर के खाने में स्वादिष्ट वेजिटेबल बिरयानी, मालाबार चिकन करी और मिक्स्ड वेजिटेबल पोरियल को शामिल किया जाएगा। यात्री हाई-टी में वेजिटेबल फ्राइड नूडल्स, चिली चिकन और ब्लूबेरी वनीला पेस्ट्री, कॉफी ट्रफल स्लाइस का आनंद ले पाएंगे।

waeaknzw

Gujarati Travel writer.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *